हर्बल लाइफ से कैसे जुड़ना है और हर्बल लाइफ के साथ खुद का बिजनेस कैसे शुरू करें? (How to Join herbalife and how to start your own business with herbalife?)

How to Join herbalife and how to start your own business with herbalife

आज हर्बल लाइफ (Herbalife) भारत में एक ऐसा नाम हो गया है जिसे शायद ही किसी ने ना सुना हो। अपने अच्छे प्रोडक्ट्स (Effective and safe) और मेहनती सहयोगियों (Hard-working associates) की बदौलत आज हर्बल लाइफ की चर्चा हर शहर और गली में है। बहुत से लोग है नौजवान है जो हर्बल लाइफ से जुड़ना चाहते है क्योकि हर्बल लाइफ (herbalife) से जुड़ कर आप खुद का बिज़नेस शुरू कर सकते है। आप घर से ही अपना काम कर सकतें है।

आज इस लेख में मैं आपको बताऊंगा कि आपको हर्बल लाइफ (Herbalife) से क्यों जुड़ना चाहिये, आप कैसे बिना पैसे लगाए अपना खुद का बिजनेस शुरू कर सकते है, कैसे आप हर्बल लाइफ के साथ घर से ही अपना बिज़नेस कर सकते है और सबसे जरुरी हर्बल लाइफ से कैसे जुड़ना है? कैसे आप भी हर्बल लाइफ में एक Wellness Coach बन सकते है।

हर्बल लाइफ (Herbalife) से क्यों जुड़ना चाहिये? (why join Herbalife?):- जैसा की आप जानते ही होंगे की हर्बल लाइफ (herbalife) एक MLM (Multi-level marketing) कम्पनी है जैसे Amway India, Forever Living, Modicare, RCM, Vestige, 4Life, इत्यादि। आपके पास इन सब अलग अलग कंपनियों से associates आते होंगे और वो आपको उनके साथ जोड़ने के फायदे बताते होंगे कि आप की इनकम बढ़ जाएँगी, कुछ साल मेहनत करने के बाद आप के पास अपने आप पैसे आने लगेंगे, आप के पास गाड़ी होगी आलीशान घर होगा, आप देश विदेश घूम पाएंगे और भी बहुत कुछ। और सभी कंपनियों के साथ साथ हर्बल लाइफ के associates भी कुछ इसी तरह बातें करते है। ये सब भी वजह है इनके साथ काम करने की परन्तु मैं आपको ये सब नहीं बताने वाला हूँ।

मैं एक Certified nutrition and fitness expert हूँ तो मेरे पास भी इन अलग-अलग कंपनियों के associates से जुड़ने के लिए कॉल आते रहते है। परन्तु मैंने हर्बल लाइफ के साथ जुड़ना पसंद किया इसके दो मुख्य कारण मैं आपको बताऊंगा।

  1. कम पैसे या बिना पैसे लगाकर बिजनेस करें
    जिस तेजी से देश की जनसख्या बढ़ रही है उतनी तेजी से ही रोजगार कम हो रहे है। आज की परिस्थिति यह है कि जितने शिक्षित नौजवान हर साल निकल रहे है उतनी नौकरियां नहीं निकल रही है। और जितनी भी नौकरियां निकलती है वहाँ इतना कड़ा मुक़ाबला (hard competition) है कि सिर्फ अव्वल रहने वाले (toppers) का ही नंबर आता है। अब अगर आपको नौकरी नहीं मिलती तो आपके पास दूसरा विकल्प आता है बिज़नेस।बिजनेस यानि व्यापार करने के लिए सबसे पहली जरुरत होती है पैसा, निवेश(investment) और फिर आती है आपकी उस व्यापार को लेकर समझ, उसके बारे में जानकारी और उसका बाजार मतलब उस प्रोडक्ट या सर्विस की डिमांड। ये आप सभी जानते है कि हर किसी के पास व्यापार में लगाने के लिए पैसे नहीं होते है और अगर कर्जा लेकर लोन लेकर आप व्यापार शुरू भी कर देते है तो उसके चलने न चलने पर ही आपका भविष्य टिका है।

    अब अगर हम हर्बल लाइफ की बात करें तो यहाँ व्यापार के लिए जो जरुरत है वो सभी शर्तेँ पूरी हो जाती है जैसे इसको करने के लिए आपको पैसा, निवेश(investment) करने की जरुरत नहीं पड़ती है और अगर करनी भी पड़े तो बहुत कम। दूसरा इसकी डिमांड, ये एक 40 साल पुरानी कम्पनी है जिसने अपनी अलग पहचान बनायीं हुई है। ज्यादातर ग्राहक जो इस कम्पनी के प्रोडक्ट्स लेना शुरू करते है वो फिर इनके ही प्रोडक्ट्स लेते है।

  2. स्वास्थ्य पोषण और वजन को कण्ट्रोल करने वाले प्रोडक्ट
    हर्बल लाइफ से जुड़ने का दूसरा सबसे बड़ा कारण है इनके प्रोडक्ट्स। आज सन 2020 की बात करें तो आज पूरी दुनिया कोरोना महामारी से जूझ रही है और रिसर्च से ये बात सामने आ रही है कि जिनका इम्यून सिस्टम (रोग प्रतिरोधक क्षमता) immune system मजबूत है उन लोगो में कमजोर इम्यून सिस्टम (रोग प्रतिरोधक क्षमता) वालो के मुकाबले इन्फेक्शन होने की संभावना कम है।इम्यून सिस्टम (रोग प्रतिरोधक क्षमता) immune system कैसे मजबूत होता है हमारे सही खान-पान से। सही समय पर खाना नहीं खाना, खाने में पुरे पोषक तत्व ना होना, शरीर में वजन ज्यादा होना या कम होना इत्यादि कुछ ऐसे कारण है जिनकी वजह से आपके शरीर का इम्यून सिस्टम (रोग प्रतिरोधक क्षमता) कमजोर पड जाता है।अब यहाँ पर हर्बल लाइफ (herbalife) के प्रोडक्ट्स आपकी पूरी मदद करते है। ये फ़ूड सप्लीमेंट्स बनाते है जो आपकी शरीर में दिन के सभी पोषक तत्वो की पूर्ति करते है। साथ ही अगर हम वजन कम करने और बढ़ाने के लिए इनके प्रोडक्ट्स की गुणवत्ता की बात करें तो इनका रिजल्ट पक्का मिलता है बस आपको बताये गए डाइट प्लान के अनुसार चलना पड़ता है।

    मैं हेल्थ और स्वास्थ्य इंडस्ट्री से जुड़ा हूँ और मेरे साथ बहुत से लोग जुड़े है जिनको अपने वजन को या तो कम करना होता है या बढ़ाना होता है और जब मैंने उनको हर्बल लाइफ के प्रोडक्ट्स देने शुरू किये तो मुझे कमाल के रिजल्ट्स मिलें। यही वजह रही की मैंने इनके साथ जुड़ना पसंद किया।

अब जाने की हर्बल लाइफ से जुड़ना कैसे है?

  • हर्बल लाइफ से जुड़ने के लिए आपको इनकी वेबसाइट www.myherbalife.com पर रजिस्टर (Registration) करना होगा। उसके बाद आप को दो विकल्प मिलेंगे जिसमें आप या तो customer या associate ज्वाइन कर सकते है। customer बन कर आप सिर्फ प्रोडक्ट्स खरीद सकते है और associate बन कर आप हर्बल लाइफ के साथ बिज़नेस ज्वाइन करते है और आगे customer बना सकते है।
  • दोनों मामलों में रजिस्टर (Registration) करते समय आपको एक Sponsor’s Herbalife ID की जरुरत होगी जिंसमें आप W1Y0286281 और Sponsor last name (First 3 letters) में POS डाल दें। इसके बाद आप वेबसाइट से प्रोडक्ट आर्डर कर सकते है।
  • आप सीधा Associate को कॉल करके भी प्रोडक्ट मंगवा सकतें है। प्रोडक्ट आपके पास के हर्बल लाइफ pickup लोकेशन पर आ जायेगा। इसके लिए आप +91-9911202099 पर कॉल कर सकतें है।

हर्बल लाइफ पर मेरा प्रोफाइल: jposwal.goherbalife.com

तो इस तरह से आप बिना पैसे या बहुत कम पैसे लगाकर छोटे सी छोटी जगह / एरिया में हर्बल लाइफ (herbalife) के साथ जुड़ कर अपना बिज़नेस शुरू कर सकते है। ये बिज़नेस तो महिलाएं भी कर सकती है जिस से वे अपने परिवार के लिया भी कुछ अतिरिक्त कमा कर मदद कर सकती है।

Leave a Comment.